शुरुआत के बादनवंबर में विचार लानाअंदरूनी सूत्र की प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद और पिछले सप्ताह उनकी दूसरी रिपोर्ट के बाद फिर से धमकी देना,बारस्टूल स्पोर्ट्ससंस्थापकडेव पोर्टनॉयआधिकारिक तौर पर मुकदमा दायर किया हैइनसाइडर डॉट कॉम (जिसे पहले बिजनेस इनसाइडर के नाम से जाना जाता था) के खिलाफ उनकी दो प्रकाशित कहानियों में महिलाओं ने उन पर विभिन्न यौन दुराचार और हमले का आरोप लगाया था।

पोर्टनॉय ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से मुकदमे की घोषणा की, जिसमें इनसाइडर के ट्विटर हैंडल, सह-संस्थापक और सीईओ हेनरी ब्लोडेट, ग्लोबल एडिटर-इन-चीफ निकोलस कार्लसन और लेखक जूलिया ब्लैक शामिल हैं।

ब्लैक द्वारा लिखित पोर्टनॉय पर इनसाइडर की प्रारंभिक पोस्ट 4 नवंबर को पोस्ट की गई थी . इसमें, तीन महिलाओं ने बारस्टूल के संस्थापक के साथ यौन संबंध रखने का आरोप लगाया, जो "भयावह और अपमानजनक अनुभवों में बदल गया।" दो महिलाओं ने दावा किया कि पोर्टनॉय ने "बिना अग्रिम अनुमति के उनका दम घोंट दिया और फिल्माया।"

बाद में, पोर्टनॉय ने खुद का सार्वजनिक बचाव किया, इस बात से इनकार करते हुए कि उनके और अन्य महिलाओं के बीच कुछ भी गैर-सहमति नहीं था, और इनसाइडर पर बारस्टूल और पेन नेशनल गेमिंग को नुकसान पहुंचाने के प्रयास में कहानी की रिपोर्ट करने का आरोप लगाया,जो कंपनी में हिस्सेदारी का मालिक है , आर्थिक रूप से। डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन की घोषणा के बाद उन्होंने इनसाइडर पर उन्हें निशाना बनाने का भी आरोप लगाया।

पिछले हफ्ते, ब्लैक एंड रिपोर्टर मेलकोर्का लिसियादूसरी रिपोर्ट प्रकाशित की , जिसमें "3 और महिलाओं का कहना है कि बारस्टूल स्पोर्ट्स के संस्थापक डेव पोर्टनॉय ने उन्हें सेक्स के दौरान बिना पूछे ही फिल्माया।" महिलाओं में से एक का यह भी दावा है कि एक मुठभेड़ के दौरान पोर्टनॉय ने उसकी एक पसली तोड़ दी।

कहानी के बारे में संपर्क करने पर, पोर्टनॉयचार पन्नों का पत्र ट्वीट किया इनसाइडर के सवालों का जवाब देते हुए अपने वकील एंड्रयू ब्रेटलर से। पत्र इस बात से इनकार नहीं करता है कि यौन मुठभेड़ हुई थी लेकिन दावा है कि पोर्टनॉय के सभी यौन मुठभेड़ "पूरी तरह से सहमति से हुए हैं।" पत्र में यह भी कहा गया है कि पोर्टनॉय ने "कभी भी किसी यौन मुठभेड़ को गुप्त रूप से या अपने सहयोगियों की पूर्ण जानकारी और भागीदारी के बिना फिल्माया नहीं।"

पिछले बुधवार, पोर्टनॉयबारस्टूल स्पोर्ट्स पर एक ब्लॉग पोस्ट और वीडियो में घोषित किया गया कि वह जूलिया ब्लैक एंड इनसाइडर पर मुकदमा कर रहा था। और इसलिए उसके पास है।

प्रति वेपो , पोर्टनॉय का मुकदमा, जो मैसाचुसेट्स में जिला न्यायालय में सोमवार को दायर किया गया था, इनसाइडर पर अपनी रिपोर्ट में "जानबूझकर और गैरकानूनी मानहानि और गोपनीयता अधिकारों के उल्लंघन" का आरोप लगाता है। पोर्टनॉय ने इनसाइडर पर साइट के लिए व्यापार बढ़ाने के लिए "[उसे] को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से एक पूर्वकल्पित और पक्षपाती एजेंडा" का पीछा करने का आरोप लगाया, जो कई समाचार प्रकाशनों की तरह, पाठकों से ऑनलाइन सदस्यता के लिए शुल्क लेता है। सूट में यह भी आरोप लगाया गया है कि "अत्यधिक व्यक्तिगत पाठ संदेश और सोशल मीडिया संदेशों" के प्रकाशन ने मैसाचुसेट्स गोपनीयता कानूनों का उल्लंघन किया है।

मुकदमा इनसाइडर पर "डर के माहौल और 'कैंसल कल्चर' को मीडिया में शामिल करने का भी आरोप लगाता है, जिससे किसी के लिए कोई भी दावा करने के लिए खुला मौसम बन गया है (चाहे वह कितना भी नीच और असमर्थित हो) बिना किसी परिणाम के प्रतीत होता है।"

एक अंदरूनी सूत्र के प्रवक्ता ने एक बयान में वेपो को बताया कि "हम अपनी रिपोर्टिंग के पीछे खड़े हैं और मामले का सख्ती से बचाव करेंगे।"

शायद यह जानते हुए कि क्या होने वाला था जब उन्होंने पोर्टनॉय के बारे में दूसरी कटु रिपोर्ट प्रकाशित की, इनसाइडर ने प्रकाशित कियाकार्लसन से एक साथी संपादक का नोटपिछले सप्ताह।

कार्लसन ने लिखा, "हमने अपनी कहानियों को डेव पोर्टनॉय पर प्रकाशित किया क्योंकि हम उन्हें सार्वजनिक हित और समाचार के योग्य मानते हैं।" "जब एक अमीर, प्रसिद्ध और शक्तिशाली व्यक्ति अपनी शक्ति का उपयोग इस तरह से करता है जो अन्य लोगों के लिए हानिकारक है, तो यह समाचार योग्य है। जब ऐसा व्यक्ति विश्वसनीय स्रोतों से इस तरह के आरोपों का सामना करता है और उनका खंडन करता है - और फिर अधिक आरोप लगाने वाले नए, विश्वसनीय आरोप लगाते हैं जो व्यवहार के कथित पैटर्न की पुष्टि करते हैं और विवरण जोड़ते हैं, तो यह नया है।"

पोर्टनॉय मुआवजे की मांग कर रहा है, लेकिन उसने वह राशि निर्दिष्ट नहीं की जो वह हर्जाने में मांग रहा है। उनका दावा है कि पहली कहानी के प्रकाशन के बाद से विज्ञापन राजस्व में $12 मिलियन का नुकसान हुआ है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दोनों कहानियों का प्रकाशन पेन नेशनल गेमिंग को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए किया गया था, जिसे अंदरूनी सूत्र ने अस्वीकार कर दिया है।

निवेशकों के साथ गुरुवार को कॉल पर, पेन नेशनल सीईओ जे स्नोडेनबारस्टूल साझेदारी के लिए अपने पूर्ण समर्थन की पुष्टि की , यह हवाला देते हुए कि साइट "अपने क्षेत्र में असामान्य रूप से लाभदायक है और पिछले वर्ष इसके सोशल मीडिया में 25% तक पहुंच गई।" पिछले हफ्ते यह भी बताया गया था कि पेन नेशनल का इरादा है2023 तक बारस्टूल के 50% के मालिक हैं और अंततः कंपनी के मालिक हैं.

आप पूरा मुकदमा पढ़ सकते हैंयहां.

[वाशिंगटन पोस्ट,कानून और अपराध]

शॉन कीली के बारे में

शॉन कीली सिरैक्यूज़ ब्लॉग के निर्माता हैं ट्रॉय नून्स एक पूर्ण जादूगर हैं और 'हाउ टू ग्रो एन ऑरेंज: द राइट वे टू ब्रेनवॉश योर चाइल्ड इनटू रूटिंग फॉर सिरैक्यूज़' के लेखक हैं। उन्होंने एसबी नेशन, कर्बड और कई अन्य आउटलेट्स के लिए गैर-सिराक्यूज़-संबंधित चीजें भी लिखी हैं। वह वर्तमान में सिएटल में रहता है। Sean@thecomeback.com पर सुझाव/टिप्पणियां/शिकायतें भेजें।