पागल अंत ऑबर्न-वर्जीनिया पुरुषों के बास्केटबॉल के फाइनल फोर गेम में शनिवार को फ़ाइनल फ़ॉल कॉल पर बहुत ध्यान दिया गया, जिसने वर्जीनिया के काइल गाइ को लाइन में भेज दिया, जहाँ उन्होंने कैवेलियर्स को 63-62 से जीत दिलाने के लिए तीन फ्री थ्रो किए। हालांकि, बाद में, चर्चा जल्दी से वर्जीनिया के टाइ जेरोम पर मिस्ड डबल-ड्रिबल कॉल पर स्थानांतरित हो गई, जिसने पिछले नाटक में टाइगर्स को गेंद वापस दी होगी। इसका पहला ऑन-ब्रॉडकास्ट उल्लेख सीबीएस नियम विश्लेषक जीन स्टरटोरे से आया, जिसे जिम नान्ट्ज ने ऑबर्न की बाद की चूक के बाद अंतिम फ्री थ्रो के बाद टिप्पणी के लिए लाया, और वर्जीनिया के कोच टोनी बेनेट के साथ ट्रेसी वोल्फसन के ऑन-कोर्ट साक्षात्कार के बाद। यहाँ स्टरेटोरे ने वहाँ क्या कहा:

इसके बाद बहुत अधिक चर्चा हुई। सीबीएस/टर्नर पोस्ट-गेम पैनल ने खेल के अपने ब्रेकडाउन के माध्यम से इस पर कुछ हद तक चर्चा की, आम तौर पर यह कहते हुए कि इसे बुलाया जाना चाहिए था (यद्यपि चार्ल्स बार्कले ने कहा था कि "मैं उस नियम को भी नहीं जानता था"), लेकिन बहुत ज्यादा नहीं चूकने वाले अधिकारियों की आलोचना:

स्थानापन्न आलोचना तब एक आश्चर्यजनक स्रोत के लिए धन्यवाद बढ़ गई; बॉक्सर डोंटे वाइल्डर, जो ग्रेग गंबेल के साथ शोटाइम पर अपनी आगामी लड़ाई को बढ़ावा देने के लिए दिखाई दिए, लेकिन पहले अलबामा राज्य से अपने कनेक्शन के लिए ऑबर्न के लिए धन्यवाद के बारे में बात की (भले ही वह अलबामा विश्वविद्यालय के घर टस्कलोसा में बड़े हुए हों), और फिर रेफरी पर चला गया।

सीबीएस ने फिर मिस्ड डबल-ड्रिबल कॉल को और तोड़ने के लिए गेम के बाद के शो सेट में स्टरेटोरे को लाया:

जॉनसन ने तब स्टरेटोरे से पूछा कि किसी ने इसे लाइव क्यों नहीं पकड़ा, और उन्होंने कहा, "यह बहुत ही असामान्य है। मुझे लगता है कि ज्यादातर बार क्या होता है जब आपकी पीठ की एड़ी या किसी चीज से विक्षेपण होता है, तो बास्केटबॉल आपके शरीर से सिर्फ एक उछाल या दो दूर जाने से बहुत आगे निकल जाता है। तो मैं उस कारण से सोचता हूं, और जैसा कि हमने इसे लाइव एक्शन में देखा, यह हम में से किसी पर भी स्क्रीन से बाहर नहीं निकला, सच में, है ना?" क्लार्क केलॉग ने तब कहा "हाँ, यह बिल्कुल सही है।"

और यहां तक ​​कि विख्यात ऑबर्न प्रशंसक बार्कले ने कहा, "मैं हमेशा अधिकारियों का बचाव करने की कोशिश करता हूं ... मुझे नहीं लगता कि अगर मेरे पास तत्काल रीप्ले और घर पर 50 इंच की बड़ी स्क्रीन होती तो मैं कभी भी एक कॉल मिस नहीं करता" वर्जीनिया अभी भी श्रेय का हकदार है। जीतना और खत्म करना "यार, मैं अभी रोना चाहता हूँ।"

कुल मिलाकर, ऐसा लग रहा था कि सीबीएस इसे बहुत अच्छी तरह से संभाल रहा है। इसे पहले लाने में देरी कुछ सवालों का कारण हो सकती है, लेकिन हम यह नहीं जानते हैं कि किस बिंदु पर स्टीरेटोरे ने इसे उत्पादकों को झंडी दिखा दी; बाद में उनकी टिप्पणियों में शामिल है कि उन्होंने इसे पहले भी नहीं पकड़ा। और यह कम से कम कुछ हद तक समझ में आता है कि इसे अधिकारियों ने कैसे नहीं पकड़ा; यह एक उन्मत्त स्थिति थी जिसमें बहुत कुछ चल रहा था, और लाइव, यह सोचा जा सकता है कि गेंद एक ऑबर्न खिलाड़ी को लगी (जो एक ड्रिबल को फिर से शुरू करने की अनुमति देगा)। बहुत से प्रशंसकों ने इसे लाइव नहीं देखा, इसी तरह यहां शामिल विश्लेषकों ने। (और इसे स्वीकार करने का श्रेय उन्हें जाता है।)

इससे यह भी पता चलता है कि सीबीएस के लिए इस टूर्नामेंट के लिए नियम विश्लेषक के रूप में स्टरेटोरे का उपयोग करने का निर्णय कितना अच्छा साबित हुआ। उन्होंने अब तक कुछ महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं, और एनएफएल और एनसीएए रेफरी के रूप में उनके पिछले काम ने उन्हें बड़े दर्शकों से बात करने में काफी सहज बना दिया है। ऐसा लगता है कि वह टीवी नियम विश्लेषक से जो आवश्यक है वह भी प्राप्त करता है; त्वरित, बिंदु तक, और निश्चित रूप से एक या दूसरे तरीके से। सीबीएस उसे अंदर लायापिछली गर्मियांजैसाएनएफएल और एनसीएए दोनों नियम विश्लेषक , और उस कदम ने भुगतान किया है। एक जानकार अधिकारी होने से जो यहां प्रश्नगत नियम को स्पष्ट रूप से समझा सकता है, और उसे सेट पर और साथ ही साथ प्रसारण पर एक आवाज के रूप में प्रदर्शित करने में सक्षम होने से, इस मिस्ड कॉल की ऑन-एयर चर्चा की संभावना से कहीं बेहतर हो गई है अन्यथा रहा।

[क्लिपपिट]

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ के बारे में

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ भयानक घोषणा और द कमबैक के लिए एक कर्मचारी लेखक हैं। वह पहले Yahoo! में काम करता था। स्पोर्ट्स कनाडा और ब्लैक प्रेस।