गुरुवार शाम को सीबीएसईप्रसारित करेगाफीफा विश्व कप क्वालीफायर के बीच अमेरिकी पुरुष राष्ट्रीय टीम और मेक्सिको की पुरुष राष्ट्रीय टीम प्रसिद्ध से लाइवएस्टादियो एज़्टेका मैक्सिको सिटी में, कवरेज के साथ 8:30 बजे पूर्वी और मैच रात 10 बजे पूर्वी में शुरू होगा। जेनी चिउ, मैक्सिकन महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी, जो सितंबर 2020 से सीबीएस के लिए प्रसारण कर रही है, इस मैच के लिए एक साइडलाइन रिपोर्टर होगी (मौजूदा मेक्सिको खिलाड़ी जेनेली फरियास के साथ), और उसने इस सप्ताह एए से बात की कि वह कितनी रोमांचित है वह मौका प्राप्त करें।

"मैं बहुत उत्साहित हूँ। मुझे नहीं लगता कि मैंने इसे कवर करने वाले पत्रकार होने के नाते कभी दूसरी तरफ खुद को चित्रित किया है, "चिउ ने कहा। "लेकिन मैं किसी भी तरह से इसका हिस्सा बनने के लिए वास्तव में भाग्यशाली महसूस करता हूं। यहां तक ​​​​कि सिर्फ खेल में जाने पर, अगर मैं इसे काम नहीं कर रहा होता तो मैं चला जाता, क्योंकि यह कितना बड़ा सौदा है। ”

इस क्वालीफायर के लिए उच्च दांव हैं, अमेरिका और मैक्सिको दोनों CONCACAF क्वालीफाइंग में दूसरे स्थान पर हैं11 तीसरे दौर के मैचों के माध्यम से 21 अंक . वे पहले स्थान वाले कनाडा (25 अंक) से पीछे हैं और चौथे स्थान पर मौजूद पनामा (17 अंक) और पांचवें स्थान पर रहने वाले कोस्टा रिका (16 अंक) से आगे हैं। शीर्ष तीन टीमें इस गिरावट में 2022 फीफा विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी, लेकिन चौथे को इंटर-कॉन्फेडरेशन प्लेऑफ़ में जाना होगा। और चीउ ने कहा कि उन्हें लगता है कि इस मैच के आसपास का माहौल अविश्वसनीय होगा, जिसमें स्टेडियम और दांव दोनों शामिल होंगे।

"यह खेल पागल होने वाला है। यूएसए-मेक्सिको हमेशा इतना बड़ा खेल होता है, लेकिन इसके लिए एज़्टेका में होना, ऐसा कुछ है जिसे मैं इतने लंबे समय से देख रहा हूं। मैंने वहां कभी कोई गेम कवर नहीं किया है। जब मैं मेक्सिको के लिए खेला, तो उन्होंने एक बार हमें वहां खेलने का मौका देकर चिढ़ाया। हमें यह कभी नहीं मिला, लेकिन मुझे याद है कि मैंने सभी को 'हम एज़्टेका में खेलने जा रहे हैं!' क्योंकि यह एक ऐसा सम्मान है। ”

और चिउ (पिछले सितंबर में यूएसए-कनाडा मैच को कवर करते हुए शीर्ष पर देखा गया) ने कहा कि वह रोमांचित है कि सीबीएस इसके लिए सड़क पर अपना स्टूडियो कवरेज भी ले रहा है।

"मैं उत्साहित हूं कि हमारी पूरी टीम भी वहां पहुंच जाएगी। मैं हमेशा सीबीएस के लिए खुद से सड़क पर हूं, लेकिन क्लिंट [डेम्पसी], केट [अब्दो], मो [मौरिस एडु], मैक्सिकन सॉकर रॉयल्टी [स्टेडियम], एज़्टेका का अनुभव करने के लिए हर कोई मैदान पर होगा। मैं, वह व्यक्ति जो हमेशा मेक्सिको के पक्ष में रहता है। और अमेरिकी पक्ष हमेशा मेरा मजाक उड़ा रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि यह शानदार होगा।"

चिउ मैक्सिकन-अमेरिकी पृष्ठभूमि से आता है, और दोनों देशों की टीमों के लिए बहुत जुनून है। उसने कहा कि वह अपनी रिपोर्टिंग के साथ निष्पक्ष रहने की कोशिश करेगी, लेकिन वह फुटबॉल में अमेरिका पर मेक्सिको का समर्थन करती है, क्योंकि उसे अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ खेलने का इतिहास है।

"मुझे लगता है क्योंकि मैं इसे कवर कर रहा हूं, मुझे निश्चित रूप से अपनी पत्रकारिता की निष्पक्षता लेनी चाहिए, लेकिन मेरी निष्ठा मेक्सिको फुटबॉल के साथ है। अगर अमेरिका किसी के साथ खेल रहा है तो मैं हमेशा अमेरिका के पक्ष में हूं, जब तक कि वह मेक्सिको न हो। यदि यह मेक्सिको है, तो मेक्सिको सॉकर अमेरिका को सिर्फ इसलिए रौंदता है क्योंकि मैंने उनका प्रतिनिधित्व किया और एक बहुत ही मैक्सिकन फुटबॉल संस्कृति में मेरी परवरिश हुई। लोग सोचते हैं कि यह प्रफुल्लित करने वाला है क्योंकि मेरे भाई अमेरिका चुनते हैं, लेकिन क्योंकि मैं मैक्सिको के लिए खेला था, मैंने वहां अधिक समय बिताया, मुझे संस्कृति और लोगों से प्यार हो गया, और मैं मैक्सिकन राष्ट्रीय टीम के खिलाफ कभी नहीं जा सका। मैं हमेशा उनके लिए जड़ रहूंगा। ”

उसने कहा कि वह मैक्सिकन टीम के लिए खेलना बंद कर देती है, जो कि उनके शुरुआती और अक्सर स्काउटिंग के लिए धन्यवाद, लेकिन यह एक भव्य योजना नहीं थी।

"मैं एल पासो में बड़े हुए लड़कों के साथ खेला, जो एक सीमावर्ती शहर है, और मुझे लगता है कि वास्तव में उस तरह के खिलाड़ी को आकार दिया जो मैं उस समय था। मेक्सिको के लिए खेलना मेरे लिए बहुत स्वाभाविक लग रहा था, क्योंकि मैंने बचपन में मैक्सिकन या स्पेनिश बोलने वाले खिलाड़ियों के साथ खेला था। ... जब मैं 12 साल का था तब मैं मेक्सिको के साथ अपने पहले शिविर में गया था। मैं मेक्सिको में खेल रहा था, राज्य के क्षेत्रीय, नागरिक, चिहुआहुआ के साथ, मैं लगभग आठ या नौ साल का था जब मैंने ऐसा करना शुरू किया। ”

"तो यह बहुत स्वाभाविक था। कुछ भी इस तरह से नियोजित नहीं किया गया था कि यह 'हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं'; मेरे पिताजी को सिस्टम के बारे में या कुछ भी नहीं पता था, लेकिन हमारे खेलों में स्काउट थे, और वे आकर मुझसे बात करते थे। मुझे एक शिविर में खींच लिया गया, और सभी लड़कियां मुझसे बहुत बड़ी थीं, यहां तक ​​कि अंडर -20 तक भी; मैं सबसे छोटा था।"

“लेकिन वे लगातार बने रहे, मुझे हर दो साल में फोन किया, और कहा कि जब मेरे आयु वर्ग की बारी होगी, तो मैं टीम का एक बड़ा हिस्सा बनूंगा और वे मेरे चारों ओर टीम बनाएंगे, मुझे बस उनके साथ बने रहने की जरूरत है . लेकिन उस दौरान मैं यूएस सिस्टम भी कर रहा था। मुझे नहीं पता, मुझे लगता है कि कुछ लोगों के पास एक योजना होती है क्योंकि वे अनुभव से आते हैं या उनके माता-पिता खेलते हैं या कुछ भी, लेकिन हमें पता नहीं था; मेरे पिताजी फ़ुटबॉल नहीं खेलते थे, मेरी माँ फ़ुटबॉल नहीं खेलती थीं, इसलिए हम बस खुले रहने की कोशिश कर रहे थे, अगर कोई मौका होता, तो हम इसे ले लेते। और हम भाग्यशाली हो गए।"

यूएसएमएनटी के वॉकर ज़िम्मरमैन का साक्षात्कार लेते हुए जेनी चिउ।

चिउ (USMNT के वॉकर ज़िम्मरमैन के सही साक्षात्कार में देखा गया) ने कहा कि फुटबॉल मीडिया की दुनिया में खेलने से लेकर काम करने तक की किस्मत ने उनकी धुरी पर भी लागू किया।

"मुझे लगता है कि यह बहुत व्यवस्थित रूप से हुआ। मैं कॉलेज के बाद किसी भी कारण से ऑस्ट्रेलिया में खेलने गया था; मुझे लगा कि मैं फुटबॉल के साथ नहीं किया गया था। और फिर मैंने यह पता लगाने की कोशिश की कि मैं क्या करना चाहता हूं, और मुझे लगा कि केवल एक चीज जो मैं जानता था कि मैं फुटबॉल में काम करना चाहता था। इसलिए मैंने फ़ुटबॉल के विभिन्न क्षेत्रों में कई नौकरियों के लिए आवेदन किया: NWSL, MLS, आदि। मुझे बस इतना पता था कि मैं इस खेल के आसपास रहना चाहता हूँ। ”

"मैंने पोर्टलैंड टिम्बर्स एंड थॉर्न्स में एक सामाजिक प्रशिक्षु के रूप में शुरुआत की। किस तरह का काम किया; मैं सोशल मीडिया पर अच्छा था, मैं मैक्सिकन राष्ट्रीय टीम के लिए खेला था जहां यह बहुत ही पेशेवर था, आपके कुछ नियम थे। इसलिए उस परिवर्तन को करना बहुत आसान लग रहा था। और फिर जब मैं वहां था, उनके रिपोर्टर उसी दिन चले गए थे जिस दिन मैंने शुरू किया था, और उन्होंने पाया कि मेरे रिज्यूमे से पत्रकारिता और सॉकर में मेरी पृष्ठभूमि थी और उन्होंने मुझे एक और रिपोर्टर मिलने पर साक्षात्कार करने के लिए कहा। इसलिए मैंने उनका इंटरव्यू करना बंद कर दिया, इसलिए नहीं कि मैं वहां ऐसा करने गया था।”

उसने कहा कि उसे साक्षात्कार करना पसंद है, और इससे उसे और अवसर मिले।

"मैं पोर्टलैंड में था, मैं वहां चार महीने था और फिर ऑरलैंडो सिटी ने मुझे उठाया, और फिर ऑरलैंडो सिटी से, मैंने उसी समय सीबीएस और चेल्सी के साथ काम करना शुरू कर दिया। उनके पास यूरोपीय खेल में एक अमेरिकी आवाज होने के बारे में एक समान दृष्टि थी। और मैंने सीबीएस में किसी भी चीज़ के लिए आवेदन नहीं किया, मुझे लगता है कि मुझे पत्रकारों के बीच सिर्फ मुंह से शब्द मिला था। मैं इसके बारे में वास्तव में भाग्यशाली महसूस करता हूं। मुझे लगता है कि यह उद्योग, जैसे, लोग कहते हैं, 'यह एक अच्छी कार्य नीति वाला व्यक्ति है।' शायद मैं भाग्यशाली हो गया; मुझे नहीं पता कि उन्होंने किसका साक्षात्कार लिया या उन्होंने मेरे बारे में किससे बात की, लेकिन कुछ सकारात्मक ने उन्हें मेरे दरवाजे पर दस्तक दी।

चीउ ने कहा कि फुटबॉल उनका सबसे बड़ा जुनून है और मीडिया का काम उनके लिए इससे जुड़े रहने का एक शानदार तरीका है।

"मुझे लगता है कि यह इतने लंबे समय से मेरे जीवन का इतना बड़ा हिस्सा रहा है, मैं और कुछ नहीं जानता जो मेरी आत्मा को उसी तरह आग लगा दे। जब मैं मैच में काम कर रहा होता हूं, तो यह उसी तरह का जुनून होता है जैसा मैंने खेलते समय महसूस किया था। मुझे वह उत्साह किसी और चीज से नहीं मिला। ”

“वह उत्साह, वह जुनून, मुझे नहीं लगता कि मैच को कवर करने या मैच देखने के अलावा कुछ भी वही प्रतिस्पर्धा और उत्साह मिलता है जो मेरे पास एक खिलाड़ी के रूप में था। यह मेरे जीवन की सबसे खूबसूरत चीज है, सबसे प्रभावशाली चीज है। इसने वास्तव में मेरे लिए हर संभव तरीके से इतने सारे दरवाजे खोल दिए हैं। और यह आकार लेता है कि मैं एक इंसान के रूप में कौन हूं। ”

उसने कहा कि वह फ़ुटबॉल मीडिया का काम करना पसंद करेगी, उसका अंतिम सपना किसी दिन विश्व कप की मेजबानी करना है। लेकिन वह अपने रास्ते में आने वाले अवसरों के लिए खुली है।

“यह संभावित रूप से एक दिन विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। मैं अभी भी वास्तव में युवा हूं, और ऐसा अवसर मिलने से पहले मुझे बहुत सी चीजें करने की आवश्यकता है। यह ठीक है, मैं जल्दी में नहीं हूँ। मैं बस इस यात्रा का आनंद ले रहा हूं। मुझे लगता है कि यदि आप इसे ओवरप्लान करते हैं, तो आप एक तरह से अपने आशीर्वाद को अवरुद्ध करते हैं। मैं बस प्रवाह के साथ जा रहा हूँ। जब भी मेरे रास्ते में कुछ ऐसा आता है जो मुझे दिलचस्प लगता है, जिसके बारे में मुझे लगता है कि मैं वास्तव में भावुक हो जाऊंगा, तो वह कुछ ऐसा है जो मैं करना चाहता हूं। "

जेनी चिउ सीबीएस के लिए यूईएफए चैंपियंस लीग को कवर कर रही है।

और चीउ ने कहा कि सीबीएस एक प्रसारक के रूप में वह जो लाती है, उसके लिए बहुत उपयुक्त साबित हुई है।

"मैं सीबीएस के साथ वास्तव में भाग्यशाली रहा क्योंकि वे वास्तव में इस बात के साथ संरेखित होते हैं कि मैं कैसे खेल को एक बहुत ही भावुक, खुले तरीके से कवर करना चाहता हूं, जहां मैं अपनी राय और अपने उत्साह को साझा कर सकता हूं और नीचे नहीं देखा जा सकता क्योंकि मैं एक में फिट नहीं हूं ' यह कैसे किया जाता है, इसके बारे में ब्रॉडकास्टर बॉक्स। वे मुझे स्वयं होने की अनुमति देते हैं और जो भी राय चाहते हैं उन्हें साझा करते हैं। यह मेरे करियर में जो कुछ भी मैं ढूंढता हूं, उसके साथ बहुत गठबंधन किया गया है, मुझे खुद बनने देता है, मुझे खुश महसूस करने देता है, और मुझे आवाज देता है।"

यूएसए-मेक्सिको का सीबीएस कवरेजसीबीएस और पैरामाउंट+ . पर गुरुवार रात 8:30 बजे ईटी से शुरू होगा, मैच रात 10 बजे ET से शुरू होने के साथ।

[सीबीएस स्पोर्ट्स द्वारा प्रदान की गई तस्वीरें]

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ के बारे में

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ भयानक घोषणा और द कमबैक के लिए एक कर्मचारी लेखक हैं। वह पहले Yahoo! में काम करता था। स्पोर्ट्स कनाडा और ब्लैक प्रेस।