ईएसपीएन कॉलेज बास्केटबॉल विश्लेषक डिक विटाले (कौन है)दृढ़ता के लिए जिमी वी पुरस्कार प्राप्त करने के लिए तैयारजुलाई के ESPYs में) ने पिछले साल दो अलग-अलग गंभीर बीमारियों से लड़ाई लड़ी है,लिंफोमातथावोकल कॉर्ड डिसप्लेसिया . वे दोनों लड़ाइयाँ वर्तमान में उसके लिए अच्छी चल रही हैं; उनका सबसे हालिया कैंसर स्कैननकारात्मक आया, और उनकी वोकल कॉर्ड सर्जरीअच्छा गया, इस महीने एक बार फिर से अपने वार्षिक वी फाउंडेशन गाला की मेजबानी करने में उनकी मदद कर रहा है (जोरिकॉर्ड 11.1 मिलियन डॉलर जुटाए ) लेकिन उन दोनों ने विटाले के लिए चुनौतियों का सामना किया है, जैसा कि पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर ने अपने सिंडिकेटेड शो के सबसे हालिया एपिसोड में खोजा हैग्राहम बेंसिंगर के साथ गहराई में, जिसका प्रीमियर इस सप्ताह के अंत में होगा (एयरटाइम और स्टेशन मिल सकते हैंयहां)

बेंसिंगर ने विटाले, उनकी पत्नी लोरेन और बेटी टेरी, गले के विशेषज्ञ डॉ. स्टीवन ज़िटेल्स, ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. रिक ब्राउन, और बहुत कुछ के साथ बात की। और उसमें से एक विशेष रूप से उल्लेखनीय क्लिप में विटाले और उनका परिवार बोल रहा था कि कैसे वोकल कॉर्ड डिसप्लेसिया के इलाज के हिस्से के रूप में आवाज आराम की आवश्यकता होती है (जिसने उन्हें मजबूर कियासमय निकालोअपनी ईएसपीएन नौकरी से और फिरअंततः कॉलेज के बास्केटबाल सीज़न के बाकी हिस्सों को याद करें ) उनके लिए और भी बुरा लगा, भले ही यह कैंसर जितना जानलेवा न हो। यहाँ वह खंड है:

एक आंशिक प्रतिलेख:

ग्राहम बेंसिंगर: मैं आपके ऑन्कोलॉजिस्ट, डॉ ब्राउन से बात कर रहा था। उन्होंने मुझे बताया कि आपका सबसे निचला बिंदु, पूरी प्रक्रिया के दौरान उन्होंने जो देखा उससे उनकी राय में - मेलेनोमा, लिम्फोमा, वोकल कॉर्ड के मुद्दे - तब नहीं थे जब यह सोचा गया था कि आपको पित्त नली का कैंसर हो सकता है और आपके दिन गिने जा सकते हैं, लेकिन था बल्कि उसने आपको कैसे देखा जब आपको एहसास हुआ कि आप थोड़ी देर के लिए फिर से बात करने में सक्षम नहीं थे ... आपके विचार?

डिक विटाले: ओह, बिल्कुल। यह मेरी रोजी-रोटी रही है... बातूनी किस्म का आदमी होने, बाहर जाने, मौज-मस्ती करने के लिए मैं यहां जानी जाती हूं। सिर्फ खेल ही नहीं, बल्कि मेरी सारी जिंदगी... और मैं उससे चूक गया। मैं अपने होने से चूक गया। मुझे फंसा हुआ महसूस हुआ। मुझे फंसा हुआ महसूस हुआ। मैं खुद को व्यक्त नहीं कर सका। मुझे बस फंसा हुआ महसूस हुआ।

लोरेन विटाले: इससे निपटना उसके लिए सबसे कठिन था क्योंकि वह ऐसा है जैसे उसकी सांस नहीं है, डिक बात नहीं कर रहा है ... और उसकी आवाज के बिना, ऐसा लगता है कि यह वह नहीं है।

टेरी विटाले: यह एक ऐसा विनाशकारी, भावनात्मक आघात था। वह बातचीत करने में सक्षम नहीं था और बात करने में सक्षम नहीं था और हमें उसका परिणाम नहीं पता था - यह निश्चित रूप से सबसे काला समय था। मैं एक चिकित्सा पेशेवर नहीं हूं, लेकिन मैं 'डिप्रेस्ड' शब्द का उपयोग करने वाला हूं। मैं कहूंगा कि वह भावनात्मक रूप से हार गए थे।

यह सुनना दिलचस्प है कि विटाले के लिए यह कितना कठिन था, न केवल कॉलिंग गेम्स के साथ, बल्कि अपने जीवन के बाकी हिस्सों में बात करने में असमर्थ होने के कारण भी। और यह निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण है। सौभाग्य से, आवाज आराम और फिर सर्जरी ने काम किया, और विटाले अब बहुत बेहतर कर रहे हैं, और अपने धर्मार्थ कार्य पर भी लौटने में सक्षम हैं। वो मायने रखता है; जैसा कि उन्होंने पिछले साल एए को बताया, बाल चिकित्सा कैंसर अनुसंधान के लिए धन जुटाना "मेरे जीवन की कहानी अब ।" यहां बताया गया है कि उन्होंने और लोरेन ने इस साल के पर्व से पहले बेंसिंगर को बताया कि बच्चों के कैंसर अनुसंधान के लिए धन जुटाना उनके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है:

ग्राहम बेंसिंगर के साथ गहराई में कैसे और कब देखना है, इसका पूरा कार्यक्रम पाया जा सकता हैयहां . विटाले के साथ बेंसिंगर के साक्षात्कार के और क्लिप भी देखे जा सकते हैंउसका यूट्यूब चैनल.

[ग्राहम बेंसिंगर से छवियूट्यूब पर]

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ के बारे में

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ भयानक घोषणा और द कमबैक के लिए एक कर्मचारी लेखक हैं। वह पहले Yahoo! में काम करता था। स्पोर्ट्स कनाडा और ब्लैक प्रेस।