एनबीए फ़ाइनल में प्रवेश करते हुए, लीग बहु-वर्षीय प्लेऑफ़ उच्च पर पहुंच रही है।

मंगलवार को, ईएसपीएन ने घोषणा की कि पूर्वी सम्मेलन फाइनल में 6.978 मिलियन दर्शकों का औसत था, 2018 के बाद से लीग का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ईसीएफ। यह की ऊँची एड़ी के जूते पर आता हैटर्नर की घोषणाकि वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस फ़ाइनल का औसत 6.7 मिलियन दर्शकों का था, 2018 के बाद से इसका सबसे अधिक देखा जाने वाला कॉन्फ़्रेंस फ़ाइनल।

एनबीए द्वारा उस सम्मेलन को बारी-बारी से प्रसारित करने के कारण, जिसे प्रत्येक नेटवर्क प्लेऑफ़ में प्रसारित करता है, यह 2019 के बाद से केवल ईएसपीएन का सर्वश्रेष्ठ सम्मेलन फ़ाइनल है।स्पोर्ट्स मीडिया वॉच.

सेल्टिक्स और हीट के बीच गेम 7 के साथ सात-खेल ईसीएफ का अंत 9.875 मिलियन दर्शकों के औसत के साथ हुआ, जो क्रिसमस दिवस 2018 (लेकर्स-वॉरियर्स, 10.21 मिलियन प्रति स्पोर्ट्स मीडिया वॉच) के बाद से सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गैर-एनबीए फाइनल गेम है।

इस सप्ताह शुरू होने वाले फाइनल के साथ, लीग के भीतर शायद उम्मीदें अधिक हैं कि दर्शकों की संख्या कम से कम पिछले दो वर्षों में शीर्ष पर होगी। 2020 लेकर्स-हीट सीरीज़ ने रिकॉर्ड-कम दर्शकों की संख्या को आकर्षित किया, और 2021 के बक्स-सन्स मैचअप ने पिछले 30 या इतने वर्षों में चौथी सबसे कम दर्शकों की संख्या को आकर्षित किया। कैलेंडर पर अपने सामान्य जून स्थान पर वापस आने वाली श्रृंखला से बहुत मदद मिलेगी, जैसा कि सेल्टिक्स और वारियर्स में सजाए गए टीमों की एक जोड़ी की उपस्थिति होगी। लेकिन वास्तव में, इस श्रृंखला की लंबाई और प्रतिस्पर्धात्मकता (जैसा कि मानक है) मुख्य निर्धारण कारक होंगे। एक तंग सात-गेम श्रृंखला चार-ब्लोआउट स्वीप की तुलना में बहुत अधिक दर्शकों को आकर्षित करेगी, लेकिन यह महसूस करने के लिए एक रॉकेट वैज्ञानिक नहीं लेता है।

[ईएसपीएन,स्पोर्ट्स मीडिया वॉच]

Joe Lucia . के बारे में

मुझे आपकी पसंदीदा टीम से नफरत है। मैं अपनी अधिकांश पसंदीदा टीमों से भी नफरत करता हूं।