यूक्रेन ने बुधवार को स्कॉटलैंड को 3-1 से हराकर कतर में होने वाले 2022 विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन से खुद को एक जीत दूर रख दी है।

उनकी जीत एक अत्यधिक भावनात्मक थी, जैसा कि आप रूस के सक्रिय आक्रमण प्रयास का सामना कर रहे देश के रंग पहनने वाले खिलाड़ियों की एक टीम के लिए उम्मीद करेंगे।

यूक्रेन और योग्यता के बीच जो कुछ भी खड़ा है: रविवार का आखिरी प्लेऑफ, जहां वेल्स के खिलाफ जीत यूक्रेन को ग्रुप बी (और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ एक शुरुआती गेम) में भेज देगी।

उस क्षण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, और यह कहना वास्तव में अतिशयोक्ति नहीं है कि दुनिया देख रही होगी, ईएसपीएन का निर्णय आज खेल को अपने मूल ईएसपीएन 2 घर से ईएसपीएन में स्थानांतरित करने के लिए उचित है। प्रीगेम पूर्वाह्न 11:30 बजे शुरू होगा, दोपहर के लिए किकऑफ़ सेट के साथ।

ईएसपीएन की रिलीज़ से, जिसमें शोल्डर प्रोग्रामिंग और कवरेज प्लान शामिल हैं:

20 फरवरी से बुधवार, 1 जून तक युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेन की राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला था, जब उन्होंने ग्लासगो के हैम्पडेन पार्क में स्कॉटलैंड को 3-1 से हराया था। वेल्स के खिलाफ रविवार को कार्डिफ में जीत से यूक्रेन को 2022 फीफा विश्व कप में 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक कतर में यूरोप से अंतिम और अंतिम स्थान और इंग्लैंड, ईरान और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ ग्रुप बी में एक स्थान मिलेगा।

युद्ध के कारण, यूक्रेन की प्रीमियर लीग को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया था, जिससे राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को ज़ुब्लज़ाना के बाहर, प्रीडोस्ल्जे में स्लोवेनिया के राष्ट्रीय फुटबॉल केंद्र में प्रशिक्षण के लिए मजबूर होना पड़ा। यूक्रेन की राष्ट्रीय टीम युद्ध में घिरे देश के लिए प्रेरणा बन गई है।

बुधवार और इस रविवार को यूक्रेन के यूईएफए विश्व कप क्वालीफाइंग प्लेऑफ मैचों के लिए अग्रणी, ईएसपीएन पत्रकार इस सप्ताह पूरे यूरोप में यूक्रेन फुटबॉल कहानी को कवर कर रहे थे।

  • वरिष्ठ लेखकराइट थॉम्पसनयूक्रेन की पूर्व संध्या पर कीव, यूक्रेन से सूचना मिलीविश्व कप क्वालीफाइंग जीतस्कॉटलैंड के खिलाफ

  • थॉम्पसन कीसाक्षात्कारईएसपीएन परलाइनों के बाहरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम यूक्रेन को कैसे प्रेरित करती है, इस पर

  • ईएसपीएन एफसीवरिष्ठ लेखकमार्क ओग्डेन्स खेल रिपोर्ट ग्लासगो से. ओग्डेन रविवार को फाइनल के लिए कार्डिफ में हैं

  • वैश्विक संवाददातासैम बोर्डेनग्लासगो में था और हाम्पडेन पार्क में किनारे पर थाकवरसेमीफाइनल।

इस लचीलेपन के लिए ईएसपीएन को सारा श्रेय; कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैच के साथ क्या होता है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक तार्किक विकल्प बनाने के लिए पर्याप्त रुचि वाली कहानी है।

[ईएसपीएन/छवि के माध्यम सेयूट्यूब]

Jay Rigdon . के बारे में

जे द कमबैक के लिए एक लेखक और संपादक हैं, और अवफुल अनाउंसिंग में एक योगदानकर्ता हैं। वह एक मजबूत तैराक नहीं है।