फॉक्स के नियम विश्लेषक के रूप में माइक परेरा एनएफएल दर्शकों के लिए एक स्थिरता बन गए हैं, और हाल के वर्षों में फॉक्स के कॉलेज प्रसारण के लिए भी उस भूमिका का विस्तार किया है।

यह पता चला है कि उसने लगभग एक पूरी तरह से अलग खेल जोड़ा। हाल ही में एक उपस्थिति मेंबे एरिया रेडियो शो पापा और लुंड पर परेरा ने खुलासा किया कि फॉक्स ने उन्हें लगभग एमएलबी नियम विश्लेषक के रूप में काम किया था, जिसमें परेरा को अंपायर स्कूल भेजना शामिल होता। अंततः, हालांकि, एमएलबी ने जो टोरे को एक स्पष्ट कारण के लिए विचार "निक्स्ड" किया।

"मेरे शुरू होने के बहुत समय बाद नहीं, शायद मेरे शुरू होने के तीन या चार साल बाद, जिस खेल में यह भूमिका नहीं थी, वह बेसबॉल था। तो फॉक्स, जब उन्होंने बेसबॉल के साथ अपने नए सौदे पर हस्ताक्षर किए, तो मुझसे पूछा कि क्या मैं बेसबॉल करना चाहता हूं।

"उन्होंने पूछा कि क्या मैं इसे करना चाहता हूं और नियम जानने के लिए अंपायर स्कूल जाना चाहता हूं। मैंने फैसला किया, ठीक है, मैं करूँगा। मैं बेसबॉल स्कूल जाऊँगा। मैं आकर नियम सीखूंगा ताकि मैं यह भूमिका निभा सकूं और मैंने वास्तव में कुछ अंपायरों और न्यूयॉर्क में अंपायर विभाग और मेजर लीग बेसबॉल में कुछ लोगों से बात की। लेकिन जो टोरे ने इस पर निक्स डाल दिया। उसने मुझे निक्स किया। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि कोई खिलाड़ी हमारा नियम विशेषज्ञ हो जो कभी अंपायर न हो।

यह लीग के नजरिए से समझ में आता है! स्पष्ट रूप से पूर्व अधिकारियों के नियमों के रूप में काम करना विश्लेषकों का हमेशा पैन नहीं होता है (क्षमा करें, माइक केरी), लेकिन यह पूरी तरह से अलग खेल में पृष्ठभूमि वाले किसी व्यक्ति को अत्यधिक दृश्यमान भूमिका में रखने के लिए पूरी तरह से एक और बात है जो उन्हें आपके अपने अंपायरों का खंडन कर सकता है .

परेरा ने ध्यान दिया कि फॉक्स ने पूर्व अंपायरों से संपर्क किया, लेकिन कभी भी एक को काम पर नहीं रखा।

अंत में, वास्तव में, यह देखना मुश्किल है कि यह कैसे काम करता। नियमों की व्याख्या के नजरिए से बेसबॉल फुटबॉल नहीं है। अधिकांश खेलों में ऐसी परिस्थितियाँ शामिल नहीं होती हैं जिनके लिए दर्शकों को स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है; यहां तक ​​कि अब जिन नाटकों की समीक्षा की जाती है, उनके लिए प्रशंसकों के लिए घर पर निर्णय लेना बहुत आसान हो जाता है। उन्होंने उसे टैग किया या नहीं? गेंद पकड़ी गई या फंस गई? हम सभी की आंखें हैं, और जब हमारे पास रीप्ले समीक्षा अंपायरों के कुछ कोणों तक पहुंच हमेशा नहीं होती है, तो यह स्पष्ट नहीं है कि बूथ विश्लेषक भी होगा या नहीं।

एक नियम को ध्यान में रखते हुए विश्लेषक बेसबॉल के लिए बूथ पर ज्यादा नहीं लाएंगे, यह सबसे अच्छा है कि उन्होंने इसे मजबूर न करने का फैसला किया।

[पापा और लुंड]

Jay Rigdon . के बारे में

जे द कमबैक के लिए एक लेखक और संपादक हैं, और अवफुल अनाउंसिंग में एक योगदानकर्ता हैं। वह एक मजबूत तैराक नहीं है।