कई दिलचस्प कहानियां हैंइस महीने का संस्करणएचबीओ केब्रायंट गंबेल के साथ रियल स्पोर्ट्स(एचबीओ पर रात 10 बजे ईटी/पीटी मंगलवार की रात को प्रीमियर), जिसमें पूर्व फिगर स्केटर केरी ब्लेकिंगर की ओलंपिक उम्मीद से जेल रिपोर्टर तक की यात्रा, पनामा में स्कूबा डाइवर्स अपराध दृश्यों पर काम कर रहे हैं, और गंबेल खुद के साथ आमने-सामने जा रहे हैंन्यूयॉर्क टाइम्स वर्डले में क्रॉसवर्ड एडिटर विल शॉर्ट्ज़। लेकिन मीडिया क्षेत्र में सबसे उल्लेखनीय में से एक मैरी कैरिलो को पूर्व टेनिस स्टार और वर्तमान ईएसपीएन विश्लेषक का साक्षात्कार करते हुए देखता हैक्रिस एवर्टडिम्बग्रंथि के कैंसर के साथ उसकी चल रही लड़ाई के बारे में।

14 मिनट की इस फीचर में एवर्ट (कैरिलो के साथ ऊपर बाईं ओर देखा गया) की एक उल्लेखनीय प्रारंभिक टिप्पणी है कि यह लड़ाई उसके एथलेटिक करियर से कैसे अलग है, जहां वह कहती है, "टेनिस में, आप स्थिति को बहुत बेहतर तरीके से नियंत्रित कर सकते हैं। लेकिन इस तरह की चीजों को आप नियंत्रित नहीं कर सकते।" उसके बाद, यह एवर्ट के करियर के कुछ शुरुआती प्रेस उपचार की चर्चा पर आगे बढ़ता है, जहां वह प्राप्त होने वाले अप्रभावी कवरेज पर प्रतिबिंबित करती है: "वहां 'लिटिल मिस मेट्रोनोम' थी। ... वे सोचते थे कि मैं 'घबराहट वाली छात्रा' क्यों नहीं थी। 'वह 16, 17 साल की है, वह मुस्कुरा क्यों नहीं रही है?'" और फिर यह जाता है कि कैसे एवर्ट और अक्सर प्रतिद्वंद्वीमार्टिना नवरातिलोवाएवर्ट की बहन से एक उल्लेखनीय युगल मैच हार गयाजैन और उसके साथी, और उसके कारण क्या हुआ, एवर्ट ने कहा "मैंने अपनी बहन से तीन दिनों तक बात नहीं की। …और मैं उसके साथ एक कमरा साझा कर रहा था। मुझे हारने से नफरत थी, और शायद मैं सबसे अच्छा इंसान नहीं था।"

फरवरी 2020 में ओवेरियन कैंसर से जूझने के बाद जीन एवर्ट का निधन हो गया, और क्रिस एवर्ट इस फीचर में बात करते हैं कि कैसे उन्होंने अपनी बहन को अपनी मृत्यु से कुछ समय पहले एक हवाई अड्डे से गुजरने के लिए संघर्ष करते देखा। लेकिन जीन की मौत का घाव बाकी परिवार के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ, क्योंकि यह पता चला कि उसे एक दुर्लभ अनुवांशिक बीमारी थी जिसने उसे डिम्बग्रंथि के कैंसर के प्रति अधिक संवेदनशील बना दिया था। इसने क्रिस को परीक्षण करने के लिए प्रेरित किया, और उसके प्राथमिक चिकित्सक (द क्लीवलैंड क्लिनिक के डेविड ग्रॉसमैन, जिन्होंने जीन का भी इलाज किया) का कहना है कि इस खंड में जीन की परीक्षण जानकारी ने उन्हें क्रिस के कैंसर का पता लगाने में मदद की, यह कहते हुए कि "जीन से आनुवंशिक परीक्षण के बिना, हम कभी नहीं जब तक यह बहुत उन्नत नहीं हो जाता, तब तक इसे पाया होगा, जैसे कि जीन। ”

इस सेगमेंट के बारे में उल्लेखनीय बात यह है कि यह "जीवन या मृत्यु के दांव" के लिए नहीं जाता है जिसे हम अक्सर कैंसर कवरेज में देखते हैं। ऐसे कई सुझाव नहीं हैं कि यह अंततः क्रिस एवर्ट के लिए जीवन के लिए खतरा है, हालांकि ऐसा हो सकता है यदि इसका पता जल्दी नहीं लगाया गया होता। लेकिन यह खंड दिखाता है कि पहले चरण के कैंसर के लिए भी कीमोथेरेपी से निपटना कितना कठिन हो सकता है, एवर्ट ने कैरिलो से अपनी व्यापक विग लाइब्रेरी के बारे में बात की, जिसका उपयोग वह यह दिखाने से बचने के लिए करती है कि उपचार ने उसे कितना बालों का झड़ना दिया है।

यह खंड इस बात के लिए भी दिलचस्प है कि यह पूर्व पति के साथ एवर्ट के संबंधों को कैसे दर्शाता हैएंडी मिल , एक पूर्व अमेरिकी ओलंपिक खिलाड़ी। उनके 2006 के तलाक के बावजूद, वे दोस्त बने हुए हैं, और मिल ने एवर्ट को उसके इलाज के लिए यहां ले जाया और उनके माध्यम से उसके साथ बैठ गया। वह कैरिलो से कहता है "हमारे पास तीन महान बच्चे एक साथ हैं, और तलाक के बाद भी हमने हमेशा एक-दूसरे से कहा, 'अगर कुछ होता है, तो मुझे आपकी पीठ मिल गई है।'"

एवर्ट कैंसर के प्रकार के लिए पांच साल की जीवित रहने की दर केवल 90 प्रतिशत है। लेकिन, जैसा कि कैरिलो ने नोट किया, यह एवर्ट के करियर जीतने वाले प्रतिशत के करीब है, इसलिए वह उन बाधाओं को ले लेगी। और, खंड के अंत में, एवर्ट अपनी बहन जीन के लिए इस शुरुआती धन्यवाद के बारे में जानने के लिए कितनी भाग्यशाली थी, इस बारे में बात करती है, "मैं बहुत भाग्यशाली थी, मैं बहुत भाग्यशाली थी।" और अंत में, एवर्ट कहते हैं, "मुझे पता है कि वह चाहती है कि मैं जीवित रहूं।" यह निश्चित रूप से सकारात्मक है कि एवर्ट को लगता है कि उसके पास उस तरह का समर्थन है, और यह सकारात्मक है कि उसे यहां वह उपचार मिल रहा है जिसकी उसे आवश्यकता है।

ब्रायंट गंबेल के साथ रियल स्पोर्ट्स के इस महीने के एपिसोड का प्रीमियर मंगलवार, 21 जून को रात 10:00 बजे ET/PT HBO पर होगा। यह एचबीओ मैक्स पर स्ट्रीम करने के लिए भी उपलब्ध है। इस खंड में मैरी कारिलो को संवाददाता और निक डोलिन को निर्माता के रूप में दिखाया गया है।

[एचबीओ के रियल स्पोर्ट्स से छवि]

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ के बारे में

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ भयानक घोषणा और द कमबैक के लिए एक कर्मचारी लेखक हैं। वह पहले Yahoo! में काम करता था। स्पोर्ट्स कनाडा और ब्लैक प्रेस।