केविन गोल्डस्टीन एमएलबी संभावना कवरेज के शुरुआती प्रवर्तकों में से एक थे, जो पिछले कुछ दशकों में कॉलेज टीमों के लिए भर्ती कवरेज के समान कुछ में विस्फोट हो गया है।

हाल ही में फैनग्राफ में, गोल्डस्टीन अब एक एमएलबी फ्रंट ऑफिस में लौट रहे हैं, इस बार मिनेसोटा ट्विन्स के साथ, जहां वह विशेष सहायक, खिलाड़ी कर्मियों के शीर्षक के तहत काम करेंगे। यह गोल्डस्टीन का दूसरी बार होगा जब बेसबॉल के अंदर के विषयों को कवर करने से लेकर वास्तव में बेसबॉल के अंदर काम करने के लिए जा रहा हैपहले ह्यूस्टन एस्ट्रो के लिए बेसबॉल प्रॉस्पेक्टस छोड़ दिया.

गोल्डस्टीन ने एक विदाई निबंध में स्वयं निर्णय की घोषणा की:

लेकिन अब मैं आपको बता सकता हूं कि पिछले हफ्ते, मैंने मिनेसोटा ट्विन्स के साथ एक पद स्वीकार किया। मैं टीम के विशेष सहायक, खिलाड़ी कार्मिक के रूप में काम करूंगा; बेसबॉल खिताबों की मेरी स्ट्रीक जिसमें अल्पविराम शामिल है, जारी है। मैं व्यक्तिगत खिलाड़ी मूल्यांकन, साथ ही टीम के अंतरराष्ट्रीय, समर्थक और शौकिया खिलाड़ी मूल्यांकन समूहों में व्यापक प्रक्रिया सलाह प्रदान करूंगा। भूमिका वैसी ही है जैसी मैंने ह्यूस्टन में की थी।

मैंने अपने वर्ष के दौरान अन्य टीमों के साथ-साथ उद्योग के उस पक्ष से दूर बहुत सारी चर्चाएँ कीं। मैंने कुछ गहरी बातचीत और एक नितांत नौकरी की पेशकश को ठुकरा दिया, लेकिन यह कभी सही नहीं लगा। शायद यह मैं था, शायद यह वह था, शायद यह समय नहीं था। सच कहूं तो, मैं शांति से था और फिर कभी किसी टीम के लिए काम नहीं कर रहा था। यह सही मुहावरा भी नहीं है। मैं फैनग्राफ में काम करके असाधारण रूप से खुश था, और मैं ट्विन्स में शामिल होने के लिए जितना उत्साहित हूं, यह इस अद्भुत जगह से मेरे बाहर निकलने के बारे में कुछ कड़वी भावनाओं के साथ आता है।

संभावनाओं और समग्र बेसबॉल विश्लेषण पर गोल्डस्टीन का काम निश्चित रूप से उत्कृष्ट है, और यह निश्चित रूप से पाठकों के लिए एक नुकसान है। ह्यूस्टन में उनका समय एस्ट्रोस साइन-चोरी कांड के साथ हुआ, जिसमें गोल्डस्टीन थाकम से कम कुछ हद तक फंसा हुआमीडिया रिपोर्टों में, लेकिन जाहिर है कि उस विशेष घटना ने उन्हें एमएलबी टीमों से दिलचस्पी लेने से नहीं रोका।

संभवत: इसलिए क्योंकि ह्यूस्टन में उनका समय ग्राउंड-अप पुनर्निर्माण के साथ भी हुआ, जिसने टीम को स्काउट और बहुत सारी संभावनाओं और युवा खिलाड़ियों को एक फ्रैंचाइज़ी में विकसित किया, जिसने 2019 और 2021 में एएल पेनेंट जीतने से पहले 2017 वर्ल्ड सीरीज़ जीती। गोल्डस्टीन पहले "मीडिया टू एनालिस्ट" चालों में से एक थे, जब वह मूल रूप से ह्यूस्टन के लिए रवाना हुए थे, और खेल में बहुत सारे समान विकल्प थे क्योंकि सामने के कार्यालयों ने काम करना शुरू कर दिया था क्योंकि विश्लेषक अधिक से अधिक कर रहे थे।

यह एक प्रवृत्ति है जो केवल और अधिक सामान्य होने जा रही है, और गोल्डस्टीन का दूसरी बार कदम उठाना केवल नवीनतम उदाहरण है।

[फैनग्राफ]

Jay Rigdon . के बारे में

जे द कमबैक के लिए एक लेखक और संपादक हैं, और अवफुल अनाउंसिंग में एक योगदानकर्ता हैं। वह एक मजबूत तैराक नहीं है।