सिरैक्यूज़ दर्शकों के लिए स्कोर को फिर से तैयार करने वाले उद्घोषकों के महत्व के लिए एक संपूर्ण पाठ्यक्रम समर्पित कर सकता है, क्योंकि एसआई न्यूहाउस साल-दर-साल रोबोटिक स्पोर्ट्सकास्टर्स की एक नई कास्ट तैयार करता है।

पिट्सबर्ग समुद्री डाकूउद्घोषकग्रेग ब्राउन एक प्रसिद्ध प्ले-बाय-प्ले आवाज है, लेकिन सैन डिएगो में बुक्स की नौवीं पारी की रैली के दौरान स्कोर को खराब करने के बाद वह सप्ताहांत में कक्षा में असफल हो जाता। पिट्सबर्ग ने अपने तीन गेम के सेट के दूसरे गेम के दौरान पैड्रेस के खिलाफ 2-1 से पिछड़ने के खिलाफ नौवीं पारी में प्रवेश किया। के'ब्रायन हेस ने दो ऑन और एक आउट के साथ प्लेट में कदम रखा और उन्होंने पिट्सबर्ग को आश्चर्यजनक बढ़त दिलाने के लिए तीन रन के होमर को मारा।

ब्राउन के पास जबरदस्त कॉल थी क्योंकि गेंद बाड़ के ऊपर से उड़ती थी और दर्शकों को स्कोर पर अपडेट करती थी। लेकिन उनके उत्साह में ब्राउन का स्कोर गलत था। हमने इसे कई बार देखा है। लाइव टीवी कठिन है। गणित भी कठिन है।दोनों के संयोजन से कभी-कभार फिसलन होना तय है, यही वजह है कि प्रसारकों को किसी भी खेल के स्कोर पर लगातार अपडेट रहने की आवश्यकता होती है।

फ़ुटबॉल में, आपको कभी भी स्कोर को दोबारा देखे बिना दो से अधिक स्नैप नहीं करना चाहिए। बास्केटबॉल में, ब्रॉडकास्टरों को हर बिंदु परिवर्तन के साथ स्कोर को फिर से लिखना सिखाया जाता है, दर्शकों के लिए अपडेट के बिना 90 सेकंड से अधिक समय नहीं जाने देना चाहिए।

बेसबॉल अलग है क्योंकि बहुत अधिक डाउनटाइम है, लेकिन उद्घोषकों को अभी भी हर आउट के बाद स्कोर अपडेट देने की सलाह दी जाती है। टीवी की तुलना में रेडियो के लिए सिफारिश अधिक महत्वपूर्ण है, लेकिन दर्शकों को सक्रिय रूप से सूचित करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, और इससे ब्रॉडकास्टर को उतना ही लाभ होता है जितना कि दर्शकों को।

ब्राउन की गलती सिर्फ यह भूलने का मामला नहीं था कि जब हेस ने होमर को मारा, तो पाइरेट्स के लिए कितने खिलाड़ी बेस पर थे, क्योंकि उन्होंने अपडेट में अपने पहले प्रयास के दौरान पैड्रेस के कुल रन की गलत पहचान की थी। अपने दूसरे प्रयास में, ब्राउन के पास पैड्रेस का नंबर सही था, लेकिन उन्होंने फिर भी पाइरेट्स को छोटा कर दिया। तीसरी बार आकर्षण हालांकि, ब्राउन ने अजीब तरह से हेस के प्लेट को पार करने के बाद सही स्कोर दिया।

दीवार पर नौकायन हेस के होमर की ब्राउन की कॉल महाकाव्य थी, उत्साह से भरी हुई थी, और पूरी तरह से समयबद्ध थी, लेकिन मक्खी पर उसका गणित, इतना नहीं।

[पिट्सबर्ग समुद्री डाकू]

ब्रैंडन कॉन्टेस के बारे में

ब्रैंडन कॉन्टेस अवफुल अनाउंसिंग और द कमबैक के लिए एक स्टाफ लेखक हैं। उन्होंने पहले Mediaite के लिए स्पोर्ट्स वर्टिकल बनाने में मदद की और बैरेट स्पोर्ट्स मीडिया के साथ तीन साल से अधिक समय बिताया। सुझाव/टिप्पणियां/शिकायतें bcontes@thecomeback.com पर भेजें