पीएसी-12 की स्थिति के बारे में लंबे समय से चर्चा किए गए तत्वों में से एक थासम्मेलन किराए पर कितना खर्च कर रहा था अपने सैन फ्रांसिस्को कार्यालय के लिए, सम्मेलन मुख्यालय और उनके नेटवर्क दोनों के लिए उपयोग किया जाता है। जॉन कैनज़ानो ने लिखा हैओरेगोनियन2018 में कि वे थेकिराए पर सालाना 6.9 मिलियन डॉलर खर्च करना , बर्मिंघम में एसईसी मुख्यालय के लिए $318,000 प्रति वर्ष या बिग टेन के उपनगरीय शिकागो मुख्य कार्यालय और एक छोटे न्यूयॉर्क कार्यालय में कुल $1.5 मिलियन से बहुत दूर है। (दी गई, उन सम्मेलनों में क्रमशः ईएसपीएन और फॉक्स द्वारा संचालित अलग-अलग नेटवर्क सेटअप हैं, इसलिए यह एक-से-एक तुलना नहीं है, लेकिन पीएसी -12 मूल्य टैग अभी भी अधिक था।)

खैर, नए पीएसी -12 आयुक्त जॉर्ज क्लीवकोफ (जोउस भूमिका को संभालालैरी स्कॉट से पिछली गर्मियों) ने इस सप्ताह निर्णय लिया कि सम्मेलन अगले जून तक सैन फ्रांसिस्को के उन कार्यालयों से बाहर हो जाएगा। जॉन विल्नर के रूप मेंलेखनमें(सैन होज़े)बुध समाचार , जिसमें अधिकांश कर्मचारी वर्क-फ्रॉम-होम मॉडल पर जा रहे हैं (या उपयोग करना जारी रखते हैं), जहां उत्पादन उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता वाले लोगों के लिए कहीं न कहीं एक छोटी उत्पादन सुविधा स्थापित की जाएगी। यह किराए पर एक बड़ी बचत होने जा रही है, जिसमें विल्नर ने ध्यान दिया कि सम्मेलन ने वित्त वर्ष 2020 में किराए में लगभग $ 8 मिलियन का भुगतान किया। और जबकि नए सेटअप के तहत कुछ लागतें भी होंगी (इसमें समय-समय पर व्यक्तिगत रूप से सभाएं शामिल होंगी। सम्मेलन स्कूलों में समय, साथ ही वह उत्पादन सुविधा), कैनज़ानोलेखन(उनके नए सबस्टैक न्यूजलेटर में) कि सैन फ्रांसिस्को कार्यालय का किराया बढ़कर $696,000 प्रति माह ($8.35 मिलियन सालाना) हो गया था, और अगले दशक में सम्मेलन के 12 स्कूलों में से प्रत्येक के लिए कुल बचत $7 मिलियन होगी:

सम्मेलन के सदस्यों को वित्तीय लाभ अगले दशक में प्रति विश्वविद्यालय बचत में लगभग $7 मिलियन है। यह अपने आप में जश्न मनाने लायक है क्योंकि आने वाले दशक में बिग टेन और एसईसी के लिए मीडिया अधिकार राजस्व अनुमान पीएसी -12 को दोगुना कर देता है।

तो यह पीएसी-12 के लिए उन कुछ वित्तीय आधारों को पुनः प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है जो वे उन अन्य सम्मेलनों में प्रति-विद्यालय वितरण में खो रहे हैं, और एक जिसे "पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है"भारी वृद्धि " वे बैंकिंग कर रहे हैं (जो उन्हें अच्छी तरह से मिल सकता है, लेकिन उन अन्य सम्मेलनों को और भी मिल सकता है)। लेकिन उससे परे, कैनज़ानो के रूप मेंनोट करने के लिए चला जाता है, यह एक विचारशील कदम है, और ऐसा लगता है कि यह सम्मेलन के कई कर्मचारियों के लिए अच्छा काम करेगा, जिन्होंने स्कॉट के वर्षों के दौरान कई अपमान सहे थे।

Kliavkoff के पूर्ववर्ती लैरी स्कॉट ने अपने कर्मचारियों को अलग कर दिया। मुझे दूसरे दिन उनके एक कर्मचारी द्वारा मुझे भेजा गया छह पन्नों का एक पत्र मिला। इसने छोटे-मोटे अपराधों, कुंठाओं और अपराधों की एक लंबी लाइन को रेखांकित किया।

पत्र लेखक ने उल्लेख किया कि एक फुटबॉल सीजन स्कॉट ने हर कर्मचारी को दो रोज बाउल टिकट छुट्टी बोनस के रूप में देने की लंबे समय से चली आ रही प्रथा को रोक दिया। टिकट नियमित रूप से सम्मेलन के लिए कटोरा खेल द्वारा एक पर्क के रूप में दिए गए थे। पत्र के अनुसार, स्कॉट ने कर्मचारियों से कहा कि टिकटों की कमी है। स्टाफ सदस्यों को बाद में पता चला कि कमिश्नर ने अपने बेटे की सॉकर टीम के माता-पिता के एक समूह को रोज़ बाउल के लिए कॉम्प्लिमेंटरी टिकट दिए।

Kliavkoff ध्यान दे रहा होगा। क्योंकि वह कर्मचारियों के साथ विशेष रूप से समावेशी रहा है।

...आयुक्त ने मुझे याद दिलाया कि इसमें लोगों की जान शामिल है। वह अपने कर्मचारियों को लोगों के रूप में देखता है। उनमें से कई के पति या पत्नी, बच्चे और बंधक हैं। Kliavkoff ने कहा कि इस मामले पर चर्चा की जा रही है, लेकिन वह और अधिक कहने के लिए अनिच्छुक थे। निचला रेखा, निर्णय का उनके कर्मचारियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Kliavkoff ने मंगलवार को सीधे अपने कर्मचारियों को सूचित किया। पता चलता है कि आप पैसे बचा सकते हैं, अपने मालिकों को खुश कर सकते हैं, सही काम कर सकते हैं और एक ही समय में लोगों को महत्व दे सकते हैं।

एक महंगे और बहुप्रचारित मुख्यालय से दूर जाना केवल पीएसी-12 की मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं होगाबिग टेन और एसईसी को पकड़ो प्रति स्कूल वितरण में। लेकिन यह एक उचित और सकारात्मक कदम है, जो 2022 की दुनिया के साथ बेहतर फिट बैठता है जहां दूर से बहुत सारे काम करना संभव है और अक्सर फायदेमंद होता है। और सैन फ़्रांसिस्को मुख्यालय महामारी से पहले के समय में भी बहुत मायने नहीं रखता था; यह एक ऐसे स्थान के लिए भुगतान करने के लिए बहुत अधिक किराया था जिसकी उन्हें विशेष रूप से आवश्यकता नहीं थी (बर्मिंघम में होने से निश्चित रूप से एसईसी को नुकसान नहीं हो रहा है), और एक जिसके कारण वहां कई कर्मचारी बे एरिया के आवास बाजार में उचित आवास खोजने के लिए संघर्ष कर रहे थे। यह सकारात्मक है कि सम्मेलन इससे दूर हो गया है, और ऐसा सोच-समझकर किया है जिससे ऐसा लगता है कि यह उनके कर्मचारियों के लिए काम करेगा, और एक ऐसा जो उनके सदस्य स्कूलों की निचली पंक्ति को भी लाभान्वित करेगा।

[बुध समाचार,गंजा-सामना करने वाला सत्य ; कार्यालय की छवियूनिसोर्स सॉल्यूशंस से]

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ के बारे में

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ भयानक घोषणा और द कमबैक के लिए एक कर्मचारी लेखक हैं। वह पहले Yahoo! में काम करता था। स्पोर्ट्स कनाडा और ब्लैक प्रेस।