शनिवार को रिचमंड पर उनकी 79-51 की जीत के बाद,प्रोविडेंस फ्रायर्सस्वीट 16 में हैं। यह पहली बार है जब प्रियर्स इस गहराई में गए हैंएनसीएए टूर्नामेंट1997 के बाद से जब वे एलीट आठ में पहुंचे।

उस वर्ष, प्रोविडेंस का नेतृत्व ऑस्टिन क्रोशेयर और गॉड शमगोड ने किया था।रेक्स चैपमैनअपने विश्लेषण में शमगोड का उल्लेख किया, "शांति में आराम करो,पीट गिलेन”, 1997 की उस टीम के कोच को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए।

यह एक प्यारी श्रद्धांजलि है। लेकिन एक छोटी सी समस्या है कि स्टिकर होने के कारण इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

खैर, यह काफी तड़क-भड़क वाली बात है।

अपने क्रेडिट के लिए, चैपमैन ने यह पता लगाने के बाद कि गिलन अभी भी जीवित है, अपने खर्च पर कुछ मज़ा किया।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह पूर्व जेवियर कोच स्किप प्रोसेर के बारे में सोच रहे थे, जिनका 2007 में निधन हो गया था।

यह देखते हुए कि गिलन ने जेवियर में भी कोचिंग की - एक स्कूल जिसका बास्केटबॉल कार्यक्रमशनिवार को भी सुर्खियों में रहा था- यह समझ में आता है।

स्थिति के हास्य में जोड़ते हुए, गिलन न केवल जीवित है बल्किसीबीएस स्पोर्ट्स नेटवर्क के लिए काम करता है- वही नेटवर्क जो मार्च पागलपन को प्रसारित करता है -बास्केटबॉल खेलों का विश्लेषण.

हम केवल यह आशा कर सकते हैं कि श्री गिलन इस मामले में हास्य की भावना रखते हों। केवल अपनी मृत्यु के बारे में जानने के लिए बास्केटबॉल खेल को चालू करना थोड़ा विचलित करने वाला होना चाहिए।

[नो कॉन्टेक्स्ट कॉलेज बास्केटबॉल]

माइकल डिक्सन के बारे में

माइकल के पास ऑनलाइन (ब्लीकर रिपोर्ट, स्पोर्ट्सनॉट, फैंटेसी बेसबॉल क्रैकरजैक) और प्रिंट (सेडोना रेड रॉक न्यूज, ब्रेंटवुड प्रेस) दोनों में खेल लेखन की पृष्ठभूमि है। खेल माइकल के लिए एक जीवन रेखा जुनून रहा है और वह उनके बारे में लिखने और बात करने का आनंद लेना जारी रखता है।