ऐसे बहुत से प्रश्न हैं जो फ़ुटबॉल प्रशंसक एनबीसी से पूछना चाहेंगेरविवार की रात फुटबॉलविश्लेषकक्रिस कॉलिन्सवर्थ . वह दो सुपर बाउल में खेले और पांच कॉल किए। उन्होंने के साथ काम कियाअल माइकल्सतथाजो बकी . लेकिन कॉलिन्सवर्थ के अनुसार, उनसे जो नंबर एक सवाल पूछा जाता है, वह है, "आप मेरी टीम से नफरत क्यों करते हैं?"

"सिनसिनाटी सहित हर एक शहर में हर किसी से," कोलिन्सवर्थ ने मंगलवार को कहापैट मैकेफी शो . "मेरे पास आज सिर्फ एक महिला थी, हवाई अड्डे पर मेरे पास आई और कहा 'तुम जो बुरो से नफरत क्यों करते हो ... मैंने सुपर बाउल में सुना, तुमने एक बार उसकी आलोचना की।' स्वर्ग न करे मैं एक ऐसे व्यक्ति की आलोचना करता हूं जिसने सुपर बाउल में एक खराब थ्रो किया!"

कोलिन्सवर्थ डेटन से हैं, उन्होंने अपना पूरा करियर के साथ खेलाबंगाल और एनएफएल से सेवानिवृत्त होने के तीन दशक से भी अधिक समय बाद सिनसिनाटी में रहना जारी रखता है। यदि कोई एक प्रशंसक आधार है तो आप कोलिन्सवर्थ को "आप मेरी टीम से नफरत क्यों करते हैं" प्रश्न से क्षमा करने की उम्मीद करेंगे, यह बेंगल्स होगा।

लेकिन भाई-भतीजावाद के लिए दोषी ठहराया जाना राष्ट्रीय खेल उद्घोषक होने के क्षेत्र के साथ आता है। प्रशंसकों के लिए नेटवर्क ब्रॉडकास्टरों से नफरत करना ट्रेंडी है, जैसे कि आवाजों की शिकायत करनाजो बकी,टोनी रोमो,माइक ब्रीन,जेफ वैन गुंडी, कोलिन्सवर्थ, और अनगिनत अन्य लोग माइक्रोफ़ोन में पूर्वाग्रह लाते हैं।

और इसमें कुछ सच्चाई हो सकती है, अवसर पर। राष्ट्रीय उद्घोषकों के लिए सौ प्रतिशत तटस्थ, सौ प्रतिशत समय होना असंभव है। लेकिन वास्तविक रूप से, जब राष्ट्रीय उद्घोषक अपनी टीम के बारे में बात करते हैं तो प्रशंसक अत्यधिक संवेदनशील हो जाते हैं।

स्थानीय उद्घोषक खेल और मौसम के उतार-चढ़ाव के साथ चलते हैं। वे टीम के अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रशंसक आधार को प्रतिध्वनित करते हैं और जब टीम खराब प्रदर्शन करती है तो वे निराशा साझा करते हैं। उनका काम तब बेहतर होता है जब वे जिस टीम के लिए काम करते हैं वह अच्छा करती है। खेल के लिए अधिक प्रत्याशा है, स्टेडियम में अधिक उत्साह है, और अधिक लोग घर पर देख रहे हैं।

राष्ट्रीय उद्घोषक तटस्थ रहने का प्रयास करते हैं। लेकिन ऐसा करने में, वे हर प्रशंसक आधार पर टिक कर देते हैं क्योंकि इसका मतलब है कि वे अनिवार्य रूप से एक खेल के दौरान दोनों टीमों के लिए बड़े नाटकों के बारे में उत्साहित होंगे।

एक बंगाली प्रशंसक देख रहा हैसुपर बोल जब कोलिन्सवर्थ एक ऐसे नाटक के लिए उत्साहित हो जाता है, जिसने उनकी टीम को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, क्योंकि वे एक साथ जश्न मनाने में व्यस्त हैं, तो शायद ध्यान न दें। लेकिन वे तब नोटिस करेंगे जब वह राम के एक बड़े नाटक के लिए उत्साहित होंगे।

इसी तरह, एरैम्सप्रशंसक सुनता है जब कोलिन्सवर्थ बेंगल्स के लिए उत्साहित हो जाता है और लगभग निश्चित रूप से एक विश्लेषक द्वारा बुलाए गए सुपर बाउल को देखने के लिए गुस्से से प्रतिक्रिया करता है जिसने विपक्ष के लिए अपना पूरा करियर खेला।

तो इसके पीछे का विज्ञान है। लेकिन सिर्फ इसलिए कि झूठी कथा के लिए तर्क है और सिर्फ इसलिए कि राष्ट्रीय उद्घोषक जोर देते हैं कि उनके पास पक्षपात नहीं है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह प्रशंसकों को सवाल पूछने से रोकने वाला है: "आप मेरी टीम से नफरत क्यों करते हैं?"

[पैट मैकेफी शो]

ब्रैंडन कॉन्टेस के बारे में

ब्रैंडन कॉन्टेस अवफुल अनाउंसिंग और द कमबैक के लिए एक स्टाफ लेखक हैं। उन्होंने पहले Mediaite के लिए स्पोर्ट्स वर्टिकल बनाने में मदद की और बैरेट स्पोर्ट्स मीडिया के साथ तीन साल से अधिक समय बिताया। सुझाव/टिप्पणियां/शिकायतें bcontes@thecomeback.com पर भेजें