टीवी ब्लैकआउट अभी भी एक चीज हैखेल के आधार पर . के लिएइंडियानापोलिस 500, इंडियानापोलिस क्षेत्र में वर्षों से दौड़ को ब्लैक आउट कर दिया गया है और इसके परिणामस्वरूप स्थानीय लोग रेडियो पर लाइव सुन रहे हैं और उस रात बाद में दौड़ देख रहे हैं।

वास्तव में, 1965 से जब सेएबीसीपहले प्रसारणइंडी 500 , सेंट्रल इंडियाना के निवासियों के लिए दौड़ ने केवल तीन बार ब्लैकआउट उठाया है। 2016 में, 100वां इंडी 500 थापूर्ण बिक्रीजबकि COVID से संबंधित क्षमता प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप ब्लैकआउट को हटा लिया गया2020 और 2021.

अब 2022 में एक तरह से... ब्लैकआउट हटा लिया गया है। के अनुसारइंडियानापोलिस स्टार के नाथन ब्राउन , दौड़ अभी भी एनबीसी और यूनिवर्सो पर ब्लैक आउट हो जाएगी, लेकिन यह उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जिनके पास पीकॉक का प्रीमियम टियर है। इसका मुख्य कारण यह है कि IMS के अनुसार, NBC के पास इतने छोटे क्षेत्र के लिए फ़ीड को ब्लॉक करने की तकनीक नहीं है।

IMS ने इंडीस्टार को दिए एक विशेष बयान में कहा, "106वां रनिंग सेंट्रल इंडियाना में पीकॉक के प्रीमियम टीयर पर स्ट्रीम होगा।" "अभी, मयूर पर घटना को जियोफेंस करने की कोई क्षमता नहीं है, और इसलिए आईएमएस ने इस साल केवल स्थानीय स्तर पर रेस स्ट्रीम करने के लिए सहमति व्यक्त की है। एनबीसी यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि यह क्षमता अगले साल मौजूद रहेगी, और हम इसकी निरंतर साझेदारी और सहयोग की सराहना करते हैं। हम इस सप्ताह के अंत में NBCUniversal और इसके प्लेटफार्मों पर एक उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। ”

जैसा कि स्पीडवे ने उल्लेख किया है, यह केवल एकबारगी है। यदि एनबीसी सेंट्रल इंडियाना की दौड़ को समाप्त करने में सक्षम तकनीक विकसित करता है, तो मयूर टीवी प्रसारण के समान ब्लैकआउट प्रतिबंधों के अधीन होगा। पेंसके एंटरटेनमेंट के सीईओ मार्क माइल्स के अनुसार इस साल समय पर ऐसा नहीं हुआ।

माइल्स ने शुक्रवार को इंडीस्टार को बताया, "देश में कोई भी इसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म या हर किसी पर नहीं देख सकता है।" "यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि लोग समझें कि यह वास्तव में एक बार है, और अगले वर्ष, हम उसी नीति को लागू करने की स्थिति में होंगे, चाहे वह पारंपरिक हो, रैखिक टीवी हो या, इस मामले में, मयूर।"

"हमारी प्राथमिकता यह होगी कि हर कोई इसे हर जगह लाइव देख सके, लेकिन दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजन की अनूठी प्रकृति के कारण, स्थानीय बाजार में देरी वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए हमारी नीति नहीं बदली है। एनबीसी एक महान भागीदार है, और वे अभी इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि वे इस दौड़ के लिए (स्थानीय बाजार) जियोफेंस करने में सक्षम नहीं होने जा रहे थे।

इंडी 500 ब्लैकआउट ट्रैक अटेंडेंस पर आधारित है और अगर सुविधा 2016 की तरह बिक जाती है, तो ब्लैकआउट हटा लिया जाएगा। ट्रैक के विशाल आकार को देखते हुए, अनुमानित 350,000 लोग अधिकतम क्षमता का गठन करेंगे यदि आप 233,000 ग्रैंडस्टैंड सीटों और इन्फिल्ड को शामिल करते हैं। इस साल, आईएमएस को उम्मीद है कि दौड़ के दिन केवल 5,000 ग्रैंडस्टैंड सीटों के साथ भाग लेने वाले 300,000 से अधिक लोग बिना बिके होंगे।

[इंडीस्टार]

Phillip Bupp . के बारे में

द कमबैक एंड अवफुल अनाउंसिंग के लिए समाचार संपादक, मेजर लीग सॉकर के लिए सलाहकार के साथ-साथ भाड़े के लिए एक स्वतंत्र लेखक पर प्रकाश डाला। राय मेरे अपने हैं लेकिन उनसे सहमत होने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

ट्विटर पर मुझे फॉलो करें @phillipbupp