सीबीएस और फॉक्स दोनों ने क्रमशः अपने एएफसी और एनएफसी चैम्पियनशिप प्रसारण के लिए दर्शकों की संख्या जारी की।

संख्या, इस वर्ष एक प्रवृत्ति को जारी रखते हुए, दोनों ही चौंका देने वाले थे, पिछले कुछ वर्षों में नहीं देखी गई ऊंचाइयों को मारते हुए।

सीबीएस पहले:

लगभग 4.9 मिलियन दर्शकों ने देखा, जिसमें लगभग 61 मिलियन दर्शकों की चोटी भी शामिल थी, संभवत: शाम को खेल के अंत में, क्योंकि यह ओवरटाइम में चला गया था। यह इस साल का एक और पहलू है जिसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है; मजबूत रेटिंग और दर्शकों की संख्या वास्तव में अच्छे खेलों से सहायता प्राप्त है, और एक बहुत ही उबाऊ वाइल्ड कार्ड सप्ताहांत के बाद, डिवीजनल राउंड और चैम्पियनशिप रविवार सभी अविश्वसनीय रूप से रोमांचक खेलों से भरे हुए थे।

एनएफसी चैम्पियनशिप कोई अपवाद नहीं थी, और फॉक्स ने भी लाभ उठाया:

फिर से, विशाल योग, एक ऐसे खेल के लिए जिसमें भौगोलिक रूप से कैलिफोर्निया की दो टीमें शामिल थीं। वह एनएफएल की शक्ति है; तटस्थ प्रशंसकों के लिए यह शायद अब अंतिम खेल है, खासकर जब खेल करीब हों। (सर्दियों के दौरान प्राइमटाइम में सबसे बड़े खेल या तो चोट नहीं करते हैं।)

स्थानीय बाजार संख्या भी अनुमानित रूप से बड़े पैमाने पर थी:

तो, फिर से, आइए ध्यान दें कि हम इस सब से क्या सीख सकते हैं: एनएफएल वास्तव में लोकप्रिय है, और अधिक लोग अच्छे गेम देखेंगे।

सीखने के नजरिए से यह ईमानदारी से इसके बारे में है। हां, संख्या पहले के वर्षों की तुलना में बड़ी थी, लेकिन घर के बाहर के मेट्रिक्स अब सभी अलग हैं और महामारी ने व्यवहार को भी पूरी तरह से बदल दिया है। यहां तक ​​​​कि कैलेंडर भी अलग है, लीग के नियमित सीजन सप्ताह को जोड़ने के लिए धन्यवाद।

इन नंबरों से बहुत अधिक प्रयास करना और एक्सट्रपलेशन करना हमेशा खतरनाक होता है, और नेटवर्क उन्हें जितना संभव हो उतना प्रभावशाली बनाने के लिए उन्हें असंभव विशिष्ट तरीकों से कताई करने में बिल्कुल भी शर्म नहीं करते हैं। इसलिए, संदर्भ के लिए, यहां एनबीसी पर सुपर बाउल दर्शकों की संख्या के लिए एक भविष्यवाणी दी गई है: यह इस वर्ष टेलीविजन पर सबसे अधिक देखा जाने वाला प्रसारण होगा।

Jay Rigdon . के बारे में

जे द कमबैक के लिए एक लेखक और संपादक हैं, और अवफुल अनाउंसिंग में एक योगदानकर्ता हैं। वह एक मजबूत तैराक नहीं है।