19वीं सदी के अंत में मार्क ट्वेन के साथ प्रसिद्ध सहित, ऐसी मौत की रिपोर्ट करने वाले मीडिया आउटलेट्स के बहुत सारे मामले सामने आए हैं (हालांकि उनकी वास्तविक प्रतिक्रिया सिर्फ "मेरी मौत की रिपोर्ट एक अतिशयोक्ति थी ")। इसका ताजा मामला प्रमुख इतालवी सॉकर एजेंट के साथ हैमिनो रायोला , और पिछले कुछ महीनों में उसके साथ ऐसा कम से कम दो बार हुआ है। गुरुवार को, एक रिपोर्ट कि रायोला की मृत्यु हो गई थी, इतालवी मीडिया में शुरू हुई, और फिर बहुत सारे सत्यापित खातों द्वारा उठाई गई। उसके कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:

कुछ खातों ने श्रद्धांजलि ग्राफिक्स भी एक साथ रखे हैं:

कई अखबारों ने शुरू में खबर दी थी कि स्पेन के रॉइला की भी मौत हो गई थीमार्का:

और यहां तक ​​​​कि रियल मैड्रिड जैसे आधिकारिक क्लब खातों ने बाद में हटाने से पहले श्रद्धांजलि दी, जब उन्होंने पाया कि रायोला मरा नहीं था।

पूरे यूरोपीय फ़ुटबॉल में रॉइला के ग्राहकों की प्रमुख सूची का मतलब था कि उनकी "मृत्यु" कई देशों में बड़ी खबर थी। जिसके कारण विभिन्न भाषाओं में बहुत सारी रिपोर्टें आईं कि उनकी मृत्यु हो गई, उसके बाद सुधार जो उन्होंने नहीं किए थे। यहां बताया गया है कि एक डच आउटलेट ने इसे कैसे संभाला:

"क्या नीट ओवरलेडेन है" "मृत नहीं है" की तुलना में अधिक ठंडा लगता है। लेकिन हां, रोड्रिगेज (जो रायोला के साथ काम करता है) ने पुष्टि की कि रायोला बीमार है, लेकिन उनका निधन नहीं हुआ है। और खुद रायोला ने एक ट्वीट के साथ इसका अनुसरण किया।

इस बीच, जिस अस्पताल में रावीला का इलाज चल रहा है, वहां कम से कम एक डॉक्टर यहां के प्रेस से खुश नहीं है:

हम रायोला को अपनी शुभकामनाएं भेजते हैं। और समय से पहले उसकी मृत्यु की सूचना देने वाले लोगों की सूची में न जोड़ने का वादा करें।

[मिनो रायोलाट्विटर पे]

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ के बारे में

एंड्रयू बुकोल्ट्ज़ भयानक घोषणा और द कमबैक के लिए एक कर्मचारी लेखक हैं। वह पहले Yahoo! में काम करता था। स्पोर्ट्स कनाडा और ब्लैक प्रेस।